• Sun. May 26th, 2024

उत्तराखण्ड दर्शन

समस्त उत्तराखण्ड आपके मोबाईल पर

Haldwani-बनभुलपुरा क्षेत्र में पत्रकारों और पुलिस पर हमला, पथराव के साथ कई वाहन भी जला डाले

Haldwani कुमाऊँ द्वार में बनभूलपुरा क्षेत्र के आक्रोशित मुस्लिम समुदाय के कुछ अराजक तत्वों द्वारा पुलिस फोर्स और पत्रकारों पर पथराव किया गया है , कई वाहन जलाए गए है और कई लोग पथराव में घायल भी हुए है ।
दरअसल हल्द्वानी के थाना बनभूलपुरा के अंतर्गत विवादित मलिक के बगीचे में अवैध मदरसे एवं नमाज स्थल को आज नगर निगम की टीम द्वारा जेसीबी मशीन लगाकर ध्वस्त कर दिया गया है। कार्रवाई के दौरान इस बात से नाराज मलिक के बगीचे के आसपास के रहने वाले कुछ अराजक तत्वों ने पुलिस प्रशासन और पत्रकारों के ऊपर जमकर पथराव किया, पथराव इतना खतरनाक था की इसमे कई पुलिसकर्मी और पत्रकार भी घायल हुए हैं जिसके बाद पुलिस ने उन अराजक तत्वों पर बल पूर्वक कार्यवाही की औरआसु गैस के गोले भी छोड़े गए ।
हल्द्वानी नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया की अवैध तरीके से बने मदरसे से और नमाज वाली जगह पर कब्जा किया गया था जो बिल्कुल गलत है ऐसे में कानूनी तरीके से इसे ध्वस्त किया गया है ।
कुछ ही समय पूर्व मालिक के बगीचे की कुछ एकड़ जमीन के साथ वह पर बने मदरसे एवं नमाज स्थल को अवैध होने के कारण सील कर दिया गया था, पूर्ण कार्यवाही कर आज 08 फरवरी 2024 को इस अवैध मदरसे और नमाज स्थल को ध्वस्त कर दिया गया है, इस कार्रवाई के दौरान पथराव करने वाले कई अराजक तत्वों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी भी की जा रही है।
देवभूमि कहे जाने वाले उत्तराखण्ड में कुमाऊँ के द्वार हल्द्वानी में इस प्रकार की घटना होना बिल्कुल भी सही नहीं है, ऐसे में कुमाऊँ और यहाँ के परिवेश में यह घटना विपरीत प्रभाव भी डाल सकती है, फिलहाल प्रशासन और पुलिस इस परिस्थिति को संभालने की पुरजोर कोशिश कर रही है ।