• Sun. May 26th, 2024

उत्तराखण्ड दर्शन

समस्त उत्तराखण्ड आपके मोबाईल पर

Haldwani Banbhulpura – 2 करोड़ 44 लाख का नुकसान, शस्त्रों के लाइसेन्स किए निरस्त

उत्तराखण्ड के हल्द्वानी बनभुलपुरा इलाके में हुए दंगों में कई वाहनों और सरकारी संपत्ति को आग के हवाले कर दिया गया था। इसके चलते सरकार और निजी संपत्ति का भारी नुकसान देखने को मिला । जिस पर उपद्रवियों और दोषियों से ही इस नुकसान की भरपाई की बात कही गई थी ।

इस नुकसान की भरपाई के लिए प्रशासन द्वारा बनभुलपुरा मलिक के बगीचे पर अवैध कब्जा जमाने वाले अब्दुल मलिक को इस नुकसान की भरपाई करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। डीएम नैनीताल वंदना सिंहका कहना है कि नगर निगम द्वारा दंगों में हुए नुकसान का आंकलन किया गया था जिसमें लगभग 2 करोड़ 44 लाख रुपए के नुकसान का आकड़ा प्राप्त हुआ है। जिसकी भरपाई का नोटिस अतिक्रमण करने वाले अब्दुल मलिक को दिया जाएगा और नुकसान की भरपाई भी कारवाई जाएगी।

वहीं दंगा प्रभावित क्षेत्र बनभूलपुरा में स्थिति को देखते हुए 127 शस्त्रों के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए है। पुलिस और इंटेलीजेंस द्वारा डी गई रिपोर्ट के मुताबिक इन शस्त्रों का गलत इस्तेमाल होने की संभावना है, इसीलिए ऐसे में मामले की गंभीरता और वर्तमान हालातो के अनुसार 127 शस्त्रों के लाइसेंस कैंसिल किए गए हैं। वहीं अन्य शस्त्रों के लाइसेंस की चेकिंग चल रही है। यदि उनमें कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो उनके विरुद्ध भी अवश्य कार्रवाई की जाएगी।