• Tue. Jun 25th, 2024

उत्तराखण्ड दर्शन

समस्त उत्तराखण्ड आपके मोबाईल पर

उत्तराखंड में सड़क हादसों का कहर : खराब सड़कों के कारण हो रही हैं जानलेवा दुर्घटनाएँ  

नैनीताल : पतलोट  ( ओखलकांडा ) में  सड़क हादसा 7 लोगों की मौत मार्शल गिरी खाई में 

 कल  ओखलकांडा – हल्द्वानी से पुटपुड़ी  जा रही मैक्स बुद्धवार की शाम 6:30 बजे ओखलकांडा के पतलोट मोटर मार्ग से दो किमी पहले अनरबन के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी । हादसे में चालक समेत छह लोगों की मौत हो गई । वहीं  चार लोग घायल हो गए । घायलों की मदद कर उन्हें  अस्पताल पहुंचाया गया । हादसे की सूचना मिलते ही मृतकों  और घायलों के परिजन मोके पर पहुंचे । 

 नैनीताल जिले के पर्वतीय क्षेत्र की सड़कों की हालत बेहद खराब है । हादसों के बाद भी लोग सड़कों पर अपनी जान जोखिम में डालकर  सफर कर रहे हैं । ग्रामीण लोग कई बार सड़कों की दशा सुधारने को लेकर आंदोलन कर चुके हैं, पर अधिकारी और जनप्रतिनिधि इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं । कई सड़के बिना बारिश के ही भूस्खलन की चपेट में आ रही हैं । आंकड़ों की माने तो लगभग 120 गाँवो की 50,000 की आबादी की लाइफ्लाइन माना जाने वाला कठगोदाम – हेड़ाखान मार्ग भूस्खलन प्रभावित स्थल पर खतरों से भरा हुआ है । इस सड़क पर हजारों लोग जान हथेली पर रखकर आवाजाही करते हैं । जल्द ही मानसून आने वाला है और तब सड़क पर सफर करना और भी जोखिम भरा हो जाएगा । 

कल जो हादसा हुआ उसने सबको हिला कर रख दिया लेकिन ये काफी दुखद है कि प्रशासन अभी भी आँख मूदे बैठा है। ऐसे कई हादसे उत्तराखंड में पहले भी हुए हैं, आज से पहले भी कई परिवारों ने अपने खोएँ हैं , लेकिन लगता है अभी भी ये काफी नहीं है। शायद कुछ और परिवारों के खत्म होने के बाद सरकार को एहसास हो और पहाड़ों की रोड की स्तिथि बेहतर हो । 

Follow by Email
WhatsApp