• Sat. Jul 20th, 2024

उत्तराखण्ड दर्शन

समस्त उत्तराखण्ड आपके मोबाईल पर

हल्द्वानी: बनभूलपुरा इलाके से लापता लड़कियों को चार दिन तक नहीं खोज पाई पुलिस

हल्द्वानी के संवेदनशील इलाके बनभूलपुरा में चार दिनों से लापता लड़कियों का पता पुलिस अब तक नहीं लगा पाई है । इससे कल रविवार को लोगों का गुस्सा पुलिस पर फुट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने कोतवाली घेर के पाँच घंटे तक प्रदर्शन किया। सड़क पर एकत्रित सैकड़ों लोग एसएसपी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे। पाँच घंटे तक चले प्रदर्शन के दौरान भाजयुमो, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, गौ रक्षक दल समेत अन्य संगठनों ने पुलिस बहुउद्देशीय भवन में प्रदर्शन किया।

तीन दिन पहले बनभूलपुरा इलाके से 9 और 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली दो छात्राएं लापता हो गईं थी। आरोप है की मोहल्ले में ही रहने वाले मुस्लिम समुदाय का एक 16 वर्षीय लड़का दोनों को भगाकर ले गया है। इस कारण शुक्रवार को बनभूलपुरा थाने में लोगों ने प्रदर्शन किया । रविवार को चौथे दिन तक नाबालिग छात्राओं का पता नहीं लग सका । इसके बाद दोपहर में सभी दलों के लोग एकत्रित होकर प्रदर्शन करने लगे। 

पाँच घंटे तक पुलिस थाने में अफरातफरी का माहौल रहा, लोगों ने थाने के मैं गेट पर बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ी तथा हिन्दुत्व के नारे लगाकर प्रशासन को जगाने का काम किया। साथ ही एसएसपी के मौके पर नहीं आने से लोगों में रोष व्याप्त था जिस कारण उन्होंने एसएसपी का पुतला फुंकने का भी प्रयास किया। पाँच घंटे बाद पहुंचे एसएसपी द्वारा आश्वासन देने के बाद प्रदर्शनकारी वापिस गए। एसपी सिटी समेत तमाम पुलिस अधिकारी उन्हें समझाने की कोशिश करते रहे। अधिकारियों ने बताया कि एसएसपी मौके पर नहीं आ सकते। इससे गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि दोपहर तक एसएसपी नहीं आए  तो वह उनका पुतला फुकेंगे। पर शाम पाँच बजे एसएसपी के पहुँच जाने के बाद, उन्होंने दोनों ही नाबालिग छात्राओं को जल्द ढूंढ़ने और जांच कर कारवाई  का आश्वासन दिया, जिसके बाद लोग धरना समाप्त कर वापिस लौट गए। 

Follow by Email
WhatsApp