• Fri. Jul 19th, 2024

उत्तराखण्ड दर्शन

समस्त उत्तराखण्ड आपके मोबाईल पर

बनभूलपुरा से लापता लड़कियां मुजफ्फरनगर से बरामद

हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र से लापता दो लड़कियों का पुलिस प्रशासन पता चल चुका है। पुलिस द्वारा दोनों नाबालिग लड़कियों को मुजफ्फरनगर से बरामद कर लिया गया है। 

आखिर क्या है पूरा मामला?

बीते कुछ दिनों से हल्द्वानी का बनभूलपुरा थाना क्षेत्र मुद्दे का विषय बना हुआ है जिसके कारण हिंदुवासियों में रोष पैदा हुआ है। आज से छह दिन पूर्व बनभूलपुरा थाना क्षेत्र की 2 लड़कियों के लापता होने की खबर सामने आई है जिसमें एक लड़की कक्षा 9 में पढ़ती है और दूसरी लड़की कक्षा 11 में पढ़ती है। आरोप है कि बनभूलपुरा जिले का ही एक मुस्लिम समुदाय का 16 वर्षीय किशोर दोनों लड़कियों को भगाकर ले गया था जिस वजह से हिन्दू समुदाय के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और कई हिन्दूवादी दलों ने कोतवाली के समीप धरना प्रदर्शन कर आक्रोश भी जताया। 

हिन्दूवादी संगठनों का रहा बड़ा योगदान 

हल्द्वानी में 2 नाबालिग लड़कियों को मुस्लिम समुदाय के किशोर द्वारा भगाने की खबर आग की तरह फैल गई जिसके कारण कई हिन्दूवादी संगठनों ने आगे आकर इसका विरोध किया। बीते रविवार को भाजयुमो, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, गौ रक्षक दल समेत अन्य संगठनों ने कोतवाली की घेराबंदी कर पाँच घंटे तक प्रदर्शन किया और पुलिस से सवाल जवाब किए गए। प्रदर्शनकारियों की मांग पर एसएसपी नैनीताल भी मौके पर पहुंचे जिसके बाद प्रदर्शनकारियों को आश्वाशन दिलाया गया। मौके पर उत्तराखंड दर्शन के रिपोर्टर भी मौजूद रहे। 

हिन्दूवादी संगठनों के प्रयास एवं प्रशासन के ऊपर दबाव बनाने के कारण दोनों लड़कियों को सकुशल बरामद कर लिया गया है। इस केस में सभी हिन्दूवादी संगठनों का अहम योगदान रहा है। साथ ही यह सभी लोग समाज के लिए एक उदाहरण बने हैं जिससे कि किस तरह गलत के खिलाफ आवाज उठाने से कई मासूमों की ज़िंदगी को बचाया जा सकता है। 

Follow by Email
WhatsApp