• Wed. May 22nd, 2024

उत्तराखण्ड दर्शन

समस्त उत्तराखण्ड आपके मोबाईल पर

हल्द्वानी में महिलाओं ने किया स्वयं के हाथों से बनी अद्भुत सामग्री का प्रदर्शन

3 सितंबर रविवार को हल्द्वानी के बिठोरिया क्षेत्र में वूमेनोएटर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कई प्रकार के कृत्रिम सामग्रियों की प्रदर्शनी तथा महिला सशक्तिकरण और उन्हें कला तथा व्यापार का ज्ञान देने के लिए एक बेहतरीन शो आयोजित किया गया जिसमें शहर की कई महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।


इस कार्यक्रम को सफल करने हेतु शहर के जाने-माने नेता मनोज पाठक द्वारा कार्यक्रम हेतु स्थान, खाने की व्यवस्था तथा अन्य सहायता प्रदान की गई साथ ही कार्यक्रम में हल्द्वानी की महिला नेत्री बेला तोलिया भी मोजूद रही जिन्होंने अपने विचारों से महिलाओं का मनोबल बढ़ाया ।
इस कार्यक्रम में कई महिलाओं द्वारा लगाई गई घरेलू सामग्रियों की प्रदर्शनी अलौकिक तथा अद्भुत थी, साथ ही कार्यक्रम में सामान्य जनजीवन व्यतीत कर रही तथा कला और कुशलता की धनी महिलाओं को उनके उज्जवल भविष्य के लिए कई प्रकार के साधन तथा व्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराया गया।
वूमेनोएटर का उद्देश्य भारत की हर महिला को एक उज्जवल भविष्य देना है जिसके लिए इस प्रकार के कार्यक्रम लगातार कराये जा रहे हैं जिससे जन-जन तक उनके कार्य कुशलता तथा कला का लाभ पहुंचा जा सके और मेक इन इंडिया के तहत वे सभी महिलाएं खुद के हाथों से बने उत्पादों को भारतीय बाजार में एक स्थान दे सकें।

आप भी वूमेनोएटर से जुड़कर अपने हाथों की कला अथवा अपने भविष्य हेतु दिशा प्राप्त कर सकती है इसलिए आज ही https://www.womennovator.co.in/ लिंक द्वारा एक सुंदर भविष्य के लिए कदम बढ़ाएँ ।