• Wed. Jun 26th, 2024

उत्तराखण्ड दर्शन

समस्त उत्तराखण्ड आपके मोबाईल पर

मासूमों पर हुआ आतंकी हमला, फिर सहमा जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में बीते रविवार को हिन्दू श्रद्धालुओ पर आतंकी हमला हुआ जिसमें भारी गोलाबारी के कारण श्रद्धालुओ से भरी एक बस खाई में जा गिरी। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई और 30 लोगों के घायल होने की खबर है। इस बारे में डीसी रियासी विशेष महाजन ने जानकारी दी है कि श्री शिव खोड़ी मंदिर जा रहे तीर्थयात्रियों की बस पर पोनी इलाके के तेरयाथ गाँव में हमला हुआ। उन्होंने बताया कि पुलिस, सेना व अर्धसैनिक बल द्वारा बचाव अभियान शुरू किया गया। 

कश्मीर से ऐसी खबरें सामने आती रहती है और सभी खबरों में आम बात तो यह है कि यह हमला हिन्दू श्रद्धालुओं पर होता आ रहा है जो एक मंदिर के दर्शन के लिए जा रहे थे। एक बात जो समझ से परे है, वो ये है कि इन मासूम लोगों पर हमला करने का क्या मतलब बनता है? ये कश्मीर में होने वाला ऐसा पहला हमला नहीं है। आज तक पूरा देश अमरनाथ यात्रा पर होने वाले हमलों से सहमा हुआ था पर आज यह दरिंदगी इस हद तक बढ़ चुकी है कि अब कश्मीर के ये आतंकवादी संगठन आम जनता पर बंदूकें चलाने लगे हैं। 

हाल ही में फिलिस्तीनियों पर हुए हमले के दौरान सोशल मीडिया के जरिए “all eyes on rafah” का स्लोगन दिया गया। पर इस बार जब हिन्दू श्रद्धालुओं पर हमले हुए हैं, तो आगे आकर बोलने वाला कौन है? आए दिन कश्मीर से हिंदुओं पर होने वाली जुल्मों की खबरें आती हैं पर हिंदुओं की तरफ से “all eyes on kashmir” जैसा स्लोगन क्यों नहीं आता? 

जब मासूम लोग अपने परिवारों के साथ दर्शन करने जाते समय इस हमले का शिकार हुए, तो किसी भी बॉलीवुड की हस्ती ने आगे बढ़कर आवाज नहीं उठाई। वहीं दूसरे देशों की मदद के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री हमेशा आगे रहती है। लोगों को समझना होगा कि अब चुप्पी साधने से कुछ नहीं होगा वरना कश्मीर की ये घटना कब तमिलनाडु तक पहुँच जाएगी, यह पता भी नहीं चलेगा ।

Follow by Email
WhatsApp